नैनीताल में कई किलोमीटर लंबा जाम, और लोग परेशान

नैनीताल में कई किलोमीटर लंबा जाम, और लोग परेशान

नैनीताल में वीकेंड के चलते शनिवार को अस्थाई पार्किंग स्थलों में अव्यवस्थाओं के चलते पर्यटक परेशान रहे। वहीं, नैनीताल आने वाली तीनों सड़कों व आंतरिक मार्गों में घंटों तक कई किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा। भीड़भाड़ के चलते पूरे दिन पर्यटक अपने वाहनों में फंसकर परेशान रहे। नैनीताल में वीकेंड के चलते शनिवार को पर्यटक अव्यवस्थाओं से परेशान रहे। वहीं पर्यटकों के वाहन कई किलोमीटर लंबे जाम में फंसे रहे। शनिवार दोपहर से ही पुलिस ने अस्थाई पार्किंग स्थलों में बिना होटलों में बुकिंग वाले पर्यटकों के वाहनों को रोक दिया। इधर शहर में नगर कीर्तन के चलते शहर की यातायात व्यवस्था बिगड़ गई। जिसके चलते शहर व शहर से लगती सड़कों पर कई किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा। पर्यटक घंटों तक जाम में अपने वाहनों में फंसे रहे। कई पर्यटक प्रशासन की व्यवस्थाओं पर तंज कसते नजर आए।  इधर एसपी यातायात व अपराध हरबंश सिंह ने बताया कि नैनीताल में नगर कीर्तन व पार्किंग स्थल पैक होने के चलते शहर में यातायात का दबाव है। जिसके चलते पर्यटकों के वाहनों को अस्थायी पार्किंग स्थलों में रोका जा रहा है।

ड्यूटी में लगे अध्यापक बोले-अस्थाई पार्किंग स्थलों में हैं अव्यवस्थाएं
रूसी बाईपास व नारायण नगर में पुलिस के साथ ड्यूटी में लगे शिक्षा विभाग व समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि प्रशासन की ओर से उनको व्यवस्थाओं पर नजर रख रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है। बताया कि रूसी बाईपास में पर्यटकों की संख्या के हिसाब से शौचालयों की सही व्यवस्था नहीं है। निशुल्क पीने के पानी की भी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। वहीं लाखों की हाईटेक वाहनों में आने वाले पर्यटकों को थके हुए शटल सेवा में भेजा जा रहा है। वहीं स्थाई पार्किंग स्थलों में पर्यटकों के लिए साफ सफाई के साथ अच्छे खाने की भी व्यवस्था नहीं है।

इसे भी पढ़ें – नैनीताल में शिक्षकों और बाबुओं की लगी ट्रैफिक ड्यूटी

शटल के लिए घंटों इंतजार करते रहे पर्यटक
नैनीताल के अस्थाई पार्किंग स्थलों में पर्यटकों के वाहनों को रोककर शटल के माध्यम से नैनीताल भेजा गया। लेकिन अस्थाई पार्किंग स्थलों में शटल के वाहनों की कमी के चलते पर्यटकों को घंटों तक इंतजार करना पड़ा। वहीं कई पर्यटक सरकारी बसों से नैनीताल पहुंचे।

इस दौरान रूसी बाईपास में डीईओ माध्यमिक पुष्कर लाल टम्टा, एलटी दान सिंह बिष्ट, हितेश साह, आशीष साह व वरिष्ठ सहायक अंकित पवार,  जगदीश नेगी मौजूद रहे। वहीं नारायण नगर पार्किंग में समाज कल्याण विभाग की सहायक समाज कल्याण अधिकारी पूनम रावत व कनिष्ठ सहायक नयन सिंह बिष्ट मौजूद रहे।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share