केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया हरिद्वार में योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया हरिद्वार में योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

हरिद्वार। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करोड़ों की लागत से बनने वाली योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने हरिद्वार पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए कहीं कोई कमी नहीं है। बस कमी है तो सही दिशा में काम करने वालों की। इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि एक साल में गंगा इतनी पवित्र और साफ हो जाएगी कि आप उसका पानी पी सकेंगे।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से कहा कि सीवरेज व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सभी घरों को पाइप लाइन से जोड़ा जाए। उन्होंने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से ऐसे संस्थानों पर कार्रवार्इ करने को कहा, जहां के होटलों से गंदा पानी गंगा में आने की शिकायतें मिल रही थी।

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ने हरिद्वार गंगा घाटों की सफाई के लिए 16 करोड़ की परियोजना की घोषणा भी की। साथ ही इकबालपुर सिंचाई परियोजना को मंजूरी दी। उन्होंने सोलानी नदी की सफाई को भी सैद्धांतिक सहमति दी, जबकि बाण गंगा नदी के उद्गम को खोलने और नदी के पुनर्जीवन की बात कही। उन्होंने कहा कि इससे गंगा के पानी में इजाफा होगा।

केंद्रीय मंत्री ने हरिद्वार में आस्था पथ को मंजूरी देते हुए हरकी पैड़ी के लिए 40 करोड़ की मंजूरी दी। इसके लिए 27 फरवरी को दिल्ली में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। गडकरी ने कानूनी अड़चनों के कारण ऑल वेदर रोड निर्माण में देरी पर अफसोस जताया।

Related articles

Leave a Reply

Share