उत्तरकाशी में चट्टान टूटने से हादसा, एक की मौत, पांच घायल

उत्तरकाशी में चट्टान टूटने से हादसा, एक की मौत, पांच घायल

उत्तरकाशी गंगोत्री हाईवे के पास डबरानी में अचानक चट्टान टूट गई, जिसके नीचे कुछ लोग दब गए। खबर मिलेते ही राहत एवं बचाव टीमें मौके पर पहुंची। मिली जानकारी के अनुसार डबरानी के पास पहाड़ी में आग भी लगी है। जिस जगह से चट्टान टूटी है। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि पांच घायल है। गंभीर घायल तीन लोगों को एयर लिफ्ट कर ऋषिकेश एम्स लाया गया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हर्षिल के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ.विक्रम मंडल ने बताया कि गंभीर घायलों में तीन लोगों को एयरलिफ्ट भेजा जा गया है। अन्य मरीजों को भी जरुरत पड़ने पर जिला अस्पताल रेफर किया जाएगा। हादसे में छह लोग घायल हैं। हादसे की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कार्य में जुटी। एक मृतक और पांच घायलों का रेस्क्यू किया गया। घायलों को उपचार के लिए हर्षिल भेज दिया गया है। पहाड़ी से अभी भी पत्थर गिर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें – जुलाई महीने में महंगा आएगा बिजली का बिल

यातायात रोका गया
जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने राहत एवं बचाव टीमों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए। पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, राजस्व टीम, आपदा टीम घटना स्थल पर पहुंचे। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों ओर से यातायात को रोक दिया गया था। गंगोत्री और हर्षिल के बीच करीब 500 वाहन रुके हुए थे। मार्ग से बोल्डर को हटाने का काम जारी था, जिसके बाद अब मार्ग को आवाजाही के लिए खोल दिया गया है।

हर्षिल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ.विक्रम मंडल ने बताया कि डबराणी हादसे के कुल पांच घायलों को स्वास्थ्य केंद्र में लाया है। कोई भी अभी बातचीत की स्थिति में नहीं है। वहीं सीओ उत्तरकाशी प्रशांत कुमार ने बताया कि दो सौ मीटर हिस्से में बोल्डर गिरे हैं। जिस वजह से अभी स्थिति साफ नहीं हो पा रही है, कि कितने लोग दबे हैं। पहाड़ी से बोल्डर गिरने का सिलसिला भी जारी है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share