भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने ली सांसदों, विधायकों एवं प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने ली सांसदों, विधायकों एवं प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक

निकाय चुनावों की तैयारियों को लेकर सांसदों, विधायकों, जनप्रतिनिधियों के साथ प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में भाजपा की प्रदेश स्तरीय महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई । जिसमे अधिकतम मतदाता बनाने के लक्ष्य के साथ उम्मीदवार चयन में सर्वसमिति को प्राथमिकता देते हुए स्थानीय विकास के मुद्दों को चर्चा के केंद्र में लाने पर निर्णय हुआ ।

पार्टी मुख्यालय से संचालित इस वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने स्पष्ट किया कि यथासंभव निकाय चुनाव हमारी प्राथमिकता है। मतदाता सूची में विसंगतियां पाए जाने के कारण चुनावी प्रक्रिया प्रभावित हुई है। जिसको देखते हुए पार्टी एवं अन्य पक्षों के सुझाव पर आयोग द्वारा सुधार के लिए एक सप्ताह का कैंप लगाया जा रहा है। लिहाजा हम सब को एकजुट होकर प्रयास करना है कि अधिक से अधिक मतदाताओं को सूची में शामिल करवाया जाए। उन्होंने पार्टी के स्थानीय प्रकोष्ठ को निर्देश दिए कि बूथों की संरचना को दुरस्त करना जरूरी है क्योंकि इनकी संरचना लोकसभा, विधानसभा चुनावों से अलग होती है । बूथ कमेटी की संरचना में प्रत्येक वर्ग का समायोजन सुनिश्चित करना है । इस दौरान उन्होंने सभी विधायकों से भी संगठन के साथ समन्वय बनाते हुए यथाशीघ्र इस पूरी प्रक्रिया को संपन्न कराने का आग्रह किया ।

पार्टी प्रत्याशियों के चयन को लेकर उन्होंने स्पष्ट किया कि शीघ्र ही पर्यवेक्षक की नियुक्त कर जनपदों में भेजा जाएगा । लेकिन उससे पहले ही सभी को अभी से एससी, एसटी, ओबीसी, महिला आदि वर्गों के प्रतिनिधित्व को ध्यान मे रखते हुए अच्छे उम्मीदवार के नामों पर विचार विमर्श करना चाहिए। हमारा प्रयास होना चाहिए कि विस्तृत चर्चा के बाद सर्वसम्मति से नाम सामने आए । जिसके कमेटी बनाकर वार्डों एवं मंडल में पदाधिकारियों द्वारा बैठक की जाएं। उन्होंने स्पष्ट किया कि उम्मीदवारी के लिए सभी को आवेदन करना अनिवार्य है । जिसपर विस्तृत चर्चा के बाद प्रवेश को द्वारा तय नामों के पैनल पर अंतिम निर्णय स्टेट पार्लियामेंट्री बोर्ड द्वारा लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, केंद्र और राज्य सरकार की ऐतिहासिक उपलब्धियों के अतिरिक्त बड़े पैमाने पर हुए स्थानीय विकास के काम हमारे पास हैं । अब हमे नगर निकायों से जुड़ी उपलब्धियों को जनता के बीच लेकर जाना है । मीडिया, सोशल मीडिया एवं सार्वजनिक माध्यमों में होने वाली चर्चा के केंद्र में स्थानीय मुद्दों को लेकर आना है ।

बैठक में प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने निकाय चुनाव को लेकर पार्टी पदाधिकारियों के सवालों के जवाब दिए । उन्होंने कहा, लोकसभा चुनावों में की गई मेहनत को हमें निकाय चुनावों तक जारी रखना हैं। जिसके लिए बूथ कमेटियां बनाने से लेकर मतदाता सूची में सुधार को हमे अभियान की तरह लेना है । जिसके लिए प्रदेश से लेकर बूथ स्तर तक हम सभी को समन्वय बनाते हुए पूर्व की भांति निकाय चुनाव में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है ।

इस दौरान प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठरी ने सभी लोगों को निकाय चुनाव को लेकर आयोग की प्रक्रिया को लेकर विस्तार से जानकारी दी । साथ ही अब तक की पार्टी की तैयारियों को साझा किया ।

    इस वर्चुअल बैठक में नगर निकाय मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, सौरभ बहुगुणा, गणेश जोशी, सुबोध उनियाल, विधायक मुन्ना सिंह चौहान, उमेश शर्मा काऊ, प्रदीप बत्रा, दुर्गेश्वर लाल, सहदेव पुंडीर, रमेश चौहान,  किशोर उपाध्याय, श्अनिल नौटियाल, प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बिष्ट, खिलेंद्र, प्रदेश कार्यालय सचिव कौस्तुभानंद जोशी समेत प्रदेश प्रदाधिकारी, जिला प्रभारी, सह प्रभारी, जिला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारियों ने शिरकत की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share