उत्तराखंड की जनता को मुख्यमंत्री ने दिया हेल्थ गिफ्ट

उत्तराखंड की जनता को मुख्यमंत्री ने दिया हेल्थ गिफ्ट

देहरादून। साल 2019 के पहले दिन उत्तराखंड की जनता को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हेल्थ गिफ्ट दिया है। राजधानी स्थित कोरोनेशन अस्पताल को जिला चिकित्सालय बनाने की दिशा में पहला कदम उठा लिया गया है। आज नये साल के मौके पर मुख्यमंत्री ने अस्पताल का शिलान्यास किया।

41। 59 लाख की लागत से बनकर तैयार होने वाले इस जिला चिकित्सालय में एमआरआई, सीटी स्कैन, एक्स-रे, पैथोलॉजी, अल्ट्रासाउंड समेत सभी जरूरी सुविधायें उपलब्ध होंगी। जिला अस्पताल बनने के बाद राष्ट्रीय योजनाओं का भी आम लोगों को बेहतर लाभ मिल सकेगा। इस दौरान 100 बेडों की नई बिल्डिंग का भी मुख्यमंत्री ने शिलान्यास किया। साथ ही प्रधानमंत्री जनऔषधि का भी लोकार्पण किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के साथ क्षेत्रीय विधायक खजान दास, यमकेश्वर विधायक ऋतू खंडूड़ी, महापौर सुनील उनियाल गामा, स्वास्थ्य सचिव नितेश झा, अपर स्वास्थ्य सचिव युगल किशोर पन्त, स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ टीसी पन्त, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एस के गुप्त समेत स्वास्थ्य विभाग के तमाम अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। बता दें कि दून मेडिकल कॉलेज के बनने के बाद से ही जिला अस्पताल की मांग हो रही थी, जिसको देखते हुये कोरोनेशन और गांधी शताब्दी अस्पताल को मिलाकर जिला चिकित्सालय बनाने का फैसला लिया गया।

 

Related articles

Leave a Reply

Share