मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सात से नौ मार्च तक कटौती मुक्त निर्बाध विद्युत आपूर्ति की घोषणा की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सात से नौ मार्च तक कटौती मुक्त निर्बाध विद्युत आपूर्ति की घोषणा की

लखनऊ,  रंगों के उत्सव होली पर योगी सरकार ने प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है। इस बार होली के अवसर पर प्रदेश के उपभोक्ताओं को बिजली कटौती का सामना नहीं करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सात से नौ मार्च तक कटौती मुक्त निर्बाध विद्युत आपूर्ति की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप उप्र पावर कार्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने होली के अवसर पर सात मार्च की शाम छह बजे से नौ मार्च को सुबह सात बजे तक पूरे प्रदेश में कटौती मुक्त विद्युत आपूर्ति का निर्देश दिया है। यूपीपीसीएल के अध्यक्ष एम. देवराज ने कहा कि होली पर पूरे प्रदेश में निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए सभी डिस्काम के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं।

सभी डिस्काम के प्रबंध निदेशकों को निर्देशित किया गया है कि वे कटौती मुक्त निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कार्यवाही कर लें। यह भी निर्देश दिया गया है कि 1912 टोल फ्र ी नंबर पर आपूर्ति के संबंध में प्राप्त होने वाली सूचनाओं/शिकायतों पर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। होली के पर्व पर सुचारु विद्युत आपूर्ति में किसी प्रकार की ढिलाई न बरती जाए।

सभी वितरण अधिकारी अपने दायित्यों का निर्वहन करें।देवराज ने निर्धारित शेड्यूल के अनुरूप विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रबंध निदेशकों को अपने स्तर से अभी से प्रभावी निगरानी करने तथा वितरण में लगे सभी अधिकारियों को लगातार सजगता बरतने का निर्देश दिया है। विद्युत आपूर्ति में यदि स्थानीय स्तर पर कहीं कोई समस्या आती है तो उसको तत्काल कम से कम समय में ठीक कर लिया जाए। इसके लिए आवश्यक गैंग और सामग्री तैयार रहनी चाहिए।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share