लोकसभा चुनाव से पहले दिनेश धनै अब भाजपा में

लोकसभा चुनाव से पहले दिनेश धनै अब भाजपा में

लोकसभा चुनाव में अपने 70 फीसदी से अधिक वोट हासिल करने के लक्ष्य को साधने के लिए भाजपा ने सोमवार को उत्तराखंड जन एकता पार्टी, कांग्रेस और यूकेडी में सेंध लगाई। उत्तराखंड एकता पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै सोमवार को अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने अपनी पार्टी का विलय भी भाजपा में कर लिया। श्रीनगर गढ़वाल सीट से चुनाव लड़े यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष मोहन काला ने भी अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पीके अग्रवाल अपनी पत्नी लक्ष्मी अग्रवाल व समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण किया। उनकी पत्नी पछवा दून की जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद पर थीं। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित यह ज्वाइनिंग कार्यक्रम तीन पालियों में हुआ।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने उन्हें पार्टी का पटका पहनाकर स्वागत किया। भट्ट ने कहा, लगातार पार्टी में शामिल होने वालों का सैलाब बताता है कि पीएम मोदी और सीएम धामी के नेतृत्व में समूचा उत्तराखंड भी भाजपामय हो गया है, इसलिए मोदीजी के चुनावी रथ का राज्य की सभी सीटों पर प्रचंड जीत की हैट्रिक के साथ आगे बढ़ना निश्चित है।
उन्होंने कहा, पीएम मोदी के मार्गदर्शन एवं पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में देश की भांति प्रदेश का भी चौमुखी विकास हो रहा है। उन्होंने दावा किया कि मोदीजी के चुनावी रथ का राज्य की सभी सीटों पर प्रचंड जीत की हैट्रिक के साथ आगे बढ़ना निश्चित है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी समेत विपक्ष के पास न विचारधारा है, न मुद्दे हैं और न ही नेतृत्व है।

कहा, यही वजह है कि भाजपा शामिल होने वालों का कारवां लगातार बढ़ने वाला है। यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष एवं श्रीनगर से दो बार विधानसभा चुनाव लड़े मोहन काला ने भी सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ली। काला को पिछले विस चुनाव में 4000 से अधिक वोट मिले थे। कार्यक्रम का संचालन आदित्य कोठारी ने किया। कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता मनोहर कांत ध्यानी भी उपस्थित थे।

पीएम मोदी और धामी के कामों से प्रभावित हूं : धनै
पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै ने कहा, वह पीएम मोदी और सीएम धामी के कामों से प्रभावित होकर उनकी संपूर्ण जन एकता पार्टी आज यहां है। वह टिहरी को भी प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ जिला बनाने के संकल्प के साथ हम सभी भाजपा में आए हैं। बोले, कांग्रेस ने टिहरी में प्रत्याशी घोषित कर उन्हें धोखा दिया। बता दें कि 2022 के विस चुनाव में धनै ने 18,851 वोट हासिल किए थे। उनके साथ जिला पंचायत सदस्य सुषमा सजवाण, संगीता ज्याड़ा पूर्व प्रमुख आनंदी नेगी, समेत कई लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share