NIVH के आदर्श विद्यालय के 65वें स्थापना दिवस पर डॉक्टर रणवीर सिंह पहुंचे बच्चोने के बीच

NIVH के आदर्श विद्यालय के 65वें स्थापना दिवस पर डॉक्टर रणवीर सिंह पहुंचे बच्चोने के बीच

देहरादून के रीजनल ऑफिसर सी बी एस ई (CBSE), डॉ रणवीर सिंह, आज NIVH के 65 वे स्थापना दिवस और विश्व ब्रेल दिवस के अवसर पर विद्यालय में मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने विद्यालय के सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों और  टीचर्स को हार्दिक बधाई दी और इस समारोह में उपस्थित सभी को संबोधित किया।

डॉ सिंह ने कहा- “यहां आकर मुझे एक अलग ही भाव का आभास होता है। इस संस्थान ने दिव्यांग बच्चों की शिक्षा और समर्थन के लिए उनकी पहचान बनाई है। इसकी नींव रखने वाले सभी विद्यालयों के लिए यह एक मिसाल है। मैं आज विद्यालय के 65 वे स्थापना दिवस और विश्व ब्रेल दिवस पर पूरे विद्यालय परिवार को हार्दिक बधाई देता हूं।” अपने अनुभव से उन्होंने कहा कि “शिक्षक और विद्यार्थी ही देश बदल सकते हैं तथा विद्यालय वो पवित्र स्थल होता है जहां पर देश को बदलने की नींव रखी जाती है” |

साथ ही, विद्यालय के प्रधानाचार्य अमित शर्मा ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट के साथ साथ सभी विद्यार्थियों के उत्कृष्ट उपलब्धियों को सभी के सम्मुख पेश किया और उन्होंने उनकी की सराहना भी की।

इस मौके पर बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए | समारोह में छोटे बच्चों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों की भी तारीफ मुहया अतिथि के साथ साथ सभी ने की | कार्यक्रम में लुई ब्रेल और उसके लिपि के महत्व को भी बताया गया। जो दृष्टि दिव्यांगों के लिए विशेष महत्ता रखते हैं। और डॉ रणवीर ने भविष्य में भी ऐसे ही कार्यों को करने का सभा से आह्वान भी किया।

Related articles

Leave a Reply

Share