कश्मीर मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान को लगाई लताड़

कश्मीर मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान को लगाई लताड़

नई दिल्ली,  संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पाकिस्तान को एक बार फिर भारत ने लताड़ा है। पाक की विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार के कश्मीर वाले राग पर भारत ने उसे आइना दिखाने का काम किया है। भारतीय राजनयिक सीमा पुजानी (Seema Pujani) ने पाक के झूठे दावों की पोल खोलते हुए कहा कि पड़ोसी मुल्क अपनी जनता के लिए खाने का इंतजाम ही कर ले यही काफी होगा।

अपनी जनता के लिए रोटी का इंतजाम करे पाक

भारत के अल्पसंख्यकों पर खतरे की बात कहने वाले पाक को सीमा पुजानी ने सीधे लहजे में कहा कि उसे पहले अपना घर देखना चाहिए और जनता के लिए रोटी का इंतजाम करना चाहिए। सीमा ने कहा कि पड़ोसी मुल्क में कोई भी धार्मिक अल्पसंख्यक आजादी से नहीं रह सकता है। उन्होंने कहा कि पाक में इन अल्पसंख्यकों को खासकर हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है।

UN के मंच का फिर हुआ दुरुपयोग

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर में जुल्म पर दिए गए बयान के जवाब में भारत ने कड़े तेवर ने जवाब दिया। भारतीय राजनयिक ने कहा कि पाक के प्रतिनिधि ने एक बार फिर भारत के खिलाफ अपने दुर्भावनापूर्ण प्रचार के लिए इस मंच का दुरुपयोग करना चुना है। उन्होंने कहा कि पाक में हर रोज अल्पसंख्यकों, महिलाओं और विशेषकर हिंदू धर्म के लोगों पर जुल्म बढ़ते जा रहे हैं और वह दूसरों पर झूठे आरोप लगा रहा है।

आतंकियों को पनाह देता है पाक

भारतीय राजनयिक ने इसके बाद पाक के कच्चे चिट्ठे खोलने शुरू किए। सीमा पुजानी ने कहा कि पाक दूसरे देशों में आतंक फैलाने का काम करता है और बाद में शांति की बात बोलता है। सीमा ने कहा कि पड़ोसी मुल्क हमेशा से आतंकियों का पनाहगार बना रहा है। उन्होंने कहा कि पाक कई सालों से हाफिज सईद, मसूद अजहर और ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकियों का पालन पोषण करता रहा।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share