एशियन पैरा गेम्स के लिए इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल टीम की घोषणा, उत्तराखंड के चार खिलाड़ी भी शामिल

एशियन पैरा गेम्स के लिए इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल टीम की घोषणा, उत्तराखंड के चार खिलाड़ी भी शामिल

एशियन पैरा गेम्स जो कि 23 – 28 अक्टूबर 2023 तक चीन के हांगजाऊ शहर में होने जा रहे हैं, के लिए इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल टीम की घोषणा की गई।इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल फेडरेशन (आई बी एफ एफ) की प्रेस रिलीज के माध्यम से टीम के हेड कोच सुनील जे मैथ्यू ने टीम की औपचारिक घोषणा की। उन्होंने बताया कि इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल टीम भारत की तरफ से एकमात्र टीम स्पोर्ट है जो इन खेलों में प्रतिभाग करने जा रही है।टीम इस वक्त केरल के कोच्चि शहर में गामा ग्राउंड में अपने कोचिंग कैंप के अंतिम चरणों में है तथा 20 अक्टूबर को चीन के लिए रवाना होगी।इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल टीम की 2019 में एशियन चैंपियनशिप,थाईलैंड और फिर अभी तक की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छी परफॉर्मेंस के कारण ही एशिया में पांचवी रैंकिंग बरकरार रख पाई जिसकी वजह से एशियन पैरा गेम्स के लिए भी क्वालीफाई कर पाई है।

उत्तराखंड टीम के कोच नरेश नयाल का सपना साकार –

उत्तराखंड के चार खिलाड़ी फिर से एक बार खुद को साबित कर पाए और एशियन पैरा गेम्स के लिए जाने इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल टीम का हिस्सा बने।साथ ही सहायक कोच और गोल गाइड के रूप में नरेश सिंह नयाल भी टीम में शामिल हुए हैं। सभी देहरादून में राजपुर रोड स्थित राष्ट्रीय दृष्टि दिवयांगजन सशक्तिकरण संस्थान में सालों से मेहनत करते हुए इस सपने को देख रहे थे जो अब साकार होने जा रहा है। आज से पूर्व में भी इन खिलाड़ियों ने राज्य और राष्ट्र का नाम अपने खेल के हुनर से गौरवान्वित किया है।

भारतीय टीम:विष्णु वाघेला(गुजरात),शिवम सिंह नेगी, सोवेंद्र सिंह,साहिल और आकाश सिंह(उत्तराखंड),क्लिंगसन डी मारक(मेघालय),प्रकाश चौधरी और प्रदीप पटेल(दिल्ली), सुजीत पी एस (गोलकीपर) तथा अनुग्रह टी एस (गोलकीपर)(केरल)

ऑफिशियल्स जो टीम के साथ चीन जायेंगे :सुनील जे मैथ्यू (हेड कोच),नरेश सिंह नयाल (असिस्टेंट कोच/गोल गाइड),डिथोजो योहोहो(असिस्टेंट कोच), मोहम्मद रशद(टीम कोऑर्डिनेटर), इलियास राजू(फिजियो थेरेपिस्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share