अपहरण के नाम पर रंगदारी मांगने वाले होमगार्ड को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अपहरण के नाम पर रंगदारी मांगने वाले होमगार्ड को पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून{ऋषिकेश}- राज्य कर विभाग (जीएसटी) के सहायक आयुक्त को बच्चे के अपहरण करने की धमकी देकर पांच लाख की रंगदारी मांगने वाले एक शातिर को पुलिस ने रंगदारी में प्रयुक्त मोबाइल, सिम व स्कूटी सहित गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी होमगार्ड में कार्यरत है जो पहले भी चोरी व लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका था। ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी रितेश शाह के अनुसार बीती 28 फरवरी को सहायक आयुक्त सचल दल इकाई राम नगर पद पर तैनात शिव शंकर यादव ने कोतवाली ऋषिकेश में तहरीर देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा मुझे फोन पर मेरे बच्चे का अपहरण करने की धमकी देकर मुझसे पांच लाख रूपये की मांग की गयी है।

मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी। धमकी दिये जाने वाले नम्बर को सर्विलांस पर लगाया गया तो पता चला कि उक्त नम्बर सहारनपुर निवासी शहीद अहमद का है। उक्त व्यक्ति के बारे में पता चला कि उसे 31 जनवरी को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा जहर खुरानी का शिकार बना लिया गया था और वह बेहोशी की हालत में ऋषिकेश पहुंचा था।

जिसे जीआरपी पुलिस द्वारा होमगार्ड की सहायता से अस्पताल पहुंचा दिया गया था। पुलिस के अनुसार जिस मोबाइल से धमकी दी गयी थी उस मोबाइल का पता किया गया तो वह डोईवाला के ओमप्रकाश का निकला। ओमप्रकाश से जब पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि उसका मोबाइल बीते वर्ष ऋषिकेश में जीएसटी कार्यालय के सामने एक व्यक्ति ने खुद का पुलिस बताकर लूट लिया था।

पुलिस द्वारा जब सिम व मोबाइल लूटने की घटना को जोड़कर देखा गया तो पुलिस का शक होमगार्ड अमित सैनी की तरफ गया। जिस पर अमित सैनी के फोन को भी सर्विलांस पर लगाया गया तो घटनाक्रम खुलकर सामने आ गया। जिसे आज आज रेलवे रोड से गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसके पास से पुलिस ने धमकी देने में प्रयुक्त सिम, मोबाइल फोन व स्कूटी बरामद की है।

Related articles

Leave a Reply

Share