अपने इस खास सीरीज के साथ आ रहा है OPPO, जानिए

अपने इस खास सीरीज के साथ आ रहा है OPPO, जानिए

नई दिल्ली । OPPO की आने वाली नई Series केवल टीवी पर दिखने वाला स्मार्टफोन नहीं होगा बल्कि अब यह आपके हाथों की शोभा भी बढ़ाएगा। बता दें कि इस बार OPPO अपने इस खास सीरीज के साथ आ रहा है जो भौगोलिक और आर्थिक सीमाओं को पार करते हुए उपभोक्ताओं के दिलों में जगह बनाने के लिए तैयार है।

OPPO बेहतर कैमरे के साथ नई टेक्नोलॉजी के लिए जाना जाता है। इसलिए इसका नया स्मार्टफोन ‘In-Screen Finger Print Sensor‘ के साथ आ रहा है, जो इस हैंडसेट की यूएसपी भी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्यूफैक्चर कंपनी OPPOअपने देश चीन में नई Series को अक्टूबर 2018 को लॉन्च कर चुकाहै, जहां इसने आपार सफलता दर्ज की है।

भारत में स्मार्टफोन के मामले में OPPO सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला एक बेहतरीन फोन है। सूत्रों की माने तो नई Series की कीमत 20 हजार से कम होगी। चूंकि ई-कॉमर्स पर बिकने वाले स्मार्टफोन पारंपरिक ऑफलाइन की तुलना में सस्ते होते हैं, इसलिए इसका फायदा आम उपभोक्ताओं को जरूर मिल सकता है।

OPPO की एडवांस टेक्नोलॉजी: अपने उपभोक्ताओं को गहराई से समझते हुए और कीमत को वाजिब रखते हुए OPPO अपने फोन में हमेशा हाई टेक्नोलॉजी को वरीयता देता है। यही नहीं, कंपनी ने ऐसी कई तकनीक विकसित किए हैं, जिसका उद्देश्य स्मार्टफोन यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करना है। इसमें कैमरा से लेकर स्मार्ट चार्जिंग सॉल्यूशन शामिल है। इस नवीनता का लक्ष्य भारत और दुनिया भर में स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी को अगले स्तर तक ले जाना है।

ऑनलाइन और ऑफलाइन में मौजूदगी : ऑनलाइन स्मार्टफोन की बिक्री भारतीय खरीदारों के बीच काफी बढ़ी है। हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि भारत में कुल स्मार्टफोन की बिक्री में ई-कॉमर्स का लगभग 35-38% हिस्सा है, जो लगातार तेज गति से बढ़ रहा है। उधर OPPO पिछले 5 सालों से ऑफलाइन सेगमेंट में अग्रणी है तथा सभी प्रमुख वर्चुअल शॉपिंग साइट्स पर भी ऑनलाइन मौजूद है।

बढ़ते ऑनलाइन ट्रेंड से पता चलता है कि कुल खुदरा बाजारयानी रिटेल मार्केट में ऑनलाइनकी मौजूदगी 2016 में 2.5% से बढ़कर 2020 में 5% होने की उम्मीद है।कंपनी के स्रोतों के मुताबिक “ऑफलाइन प्लेयर के रूप में हमने अपना स्थान काफी मजबूत बनाया है। अब समय आ चुका है कि ऑनलाइन चैनल पर भी हम ज्यादा से ज्यादा यूजर्स के साथ तालमेल बिठाएंऔर उनका भरोसा जीतें। वैसे हम अभी भी एक ऑनलाइन ब्रांड बनने नहीं जा रहे हैं, बस हम एक सेगमेंट में ग्राउंड को बढ़ते हुए देखेंगे, जिसे लोगों के बीच इंटरनेट पर पहुंच को देखते हुए नकारा नहीं जा सकता और जिसने ई-कॉमर्स पर बिक्री बढ़ाने के लिए काम किया है।“

स्मार्टफोन की बढ़ते मांग को देखते हुए सभी निर्माताओं के लिए एक बेहतर अवसर है। अब टियर -2 और टियर 3 शहरों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है, जो एक बहुत बड़ा संभावित बाजार है।OPPO के सूत्रों के अनुसारइसका मुख्य फोकस ऑफलाइन चैनलों पर बना हुआ है, हालांकिब्रांड वैल्यू बढ़ाने के बाद यह ऑनलाइन चैनल का भी लाभ उठाएगा।

ई-कॉमर्स भी ग्राहकों के साथ सीधे कम्युनिकेशन स्थापित करने के लिए एक सशक्त माध्यम है। यह देखा गया है कि जो लोग ऑनलाइन उत्पाद खरीदते हैं, वे खरीदारी करने से पहले प्रोडक्ट के बारे में ज्यादा जानकारी और रिसर्च करते हैं। वैसे ब्रांड्स को भी यह समझ में आ गया है कि ऑनलाइन बाजार में भी व्यापक गुंजाइश है तथा मार्केटिंग के अन्य तरीकों के साथ यदि तुलना करे तो यह काफी सुविधाजनक है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share