पीएम मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाने को दी चादर, देश की शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए की कामना

पीएम मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाने को दी चादर, देश की शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए की कामना

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह पर चादर चढ़ाने के लिए दी है। उन्होंने कहा कि यह चादर 807वें उर्स के अवसर पर दरगाह में चढ़ाई जाए। 10 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को पीएम मोदी से मुलाकात की।

पीएम मोदी की तरफ से चादर चढ़ाने के बाद दरगाह में देश की शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए कामना की जाएगी। इससे पहले कई बार केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी पीएम मोदी की तरफ से अजमेर शरीफ दरगाह पर चादर चढ़ा चुके हैं। पिछली साल भी उन्होंने पीएम की तरफ से दरगाह पर चादर चढ़ाई थी।

807वें उर्स का झंड़ा 3 मार्च को चढ़ेगा। इसके साथ ही उर्स की अनौपचारिक शुरुआत हो जाएगी। इसके बाद 7 या 8 मार्च को, ईस्लामी रजब माह का चांद नजर आने के मुताबिक उर्स सबंधित कार्यक्रमों का आग़ाज होगा। यदि 07 मार्च को चांद नजर आ जाता है तो छठी का कुल 13 मार्च होगा नहीं तो 14 मार्च को छठी का कुल होगा। इसके साथ ही जमादी-उल-आखिर की 29 तारिख यानि 07 मार्च से ही जन्नती दरवाज़ा खोला जाएगा। जो छठी के दिन दोपहर को 01 बजे बंद होगा।

इस साल की नई व्यवस्थाएं- दरगाह कमेटी के 1200 वाॅलेटियर देंगे दरगाह के साथ विश्रामस्थली अपनी खिदमात। विश्रामस्थली पर 4, 5 और 6 रजब को मगरीब और इंशा की नमाज़ के बाद होंगे नात, बयान, तकरीर और कव्वाली के प्रोग्राम। देश दुनिया के मशाईख और औलमा करेंगे शिरकत। जायरीन की सहुलत के लिए जगह जगह पर तैनात रहेंगे हैण्ड माइक के साथ वाॅलेटियर। विभिन्न स्थानों पर बनाए जाएगें अमानती सामान घर। दरगाह कमेटी की ओर से होगा विश्रामस्थली पर लंगर का इन्तेज़ाम, बैठाकर खाने की होगी व्यवस्था।

Related articles

Leave a Reply

Share