भू-क़ानून को लेकर पूरे उत्तराखंड में जगह-जगह प्रदर्शन, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

भू-क़ानून को लेकर पूरे उत्तराखंड में जगह-जगह प्रदर्शन, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर बृहस्पतिवार को महानगर कांग्रेस ने राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर उत्तराखंड में मजबूत भू-कानून लागू कराने और बेरोजगार युवाओं को नौकरियों में 70 फीसदी आरक्षण दिलाने की मांग की। हल्द्वानी में राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। यहां विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि उत्तराखंड की सांस्कृतिक धरोहर को बचाने के लिए प्रदेश में सशक्त भू-कानून की जरूरी है।  महानगर अध्यक्ष गोविंद बिष्ट ने कहा कि बढ़ती बेरोजगारी और पलायन को रोकने के लिए उद्योगों में स्थानीय बेरोजगार युवाओं को 70 फीसदी आरक्षण देने की व्यवस्था की जाए। ज्ञापन देने वालो में हेमंत बगड़वाल, शोभा बिष्ट, मलय बिष्ट, हाजी सुहेल सिद्दीकी, सौरभ भट्ट आदि शामिल थे।

इधर, रामनगर में नगर अध्यक्ष भुवन शर्मा तथा युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव राहुल नेगी की अगुवाई में एसडीएम राहुल शाह के माध्यम से भेजे ज्ञापन में कार्यकर्ताओं ने कहा कि सशक्त भू-कानून लागू किया जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में देशबंधु रावत, मौ. हाशिम, जावेद खान, अनिल अग्रवाल, ओमप्रकाश, अकरम आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें- 9 महीने बाद आज फिर शक्तिनहर (विकासनगर) के किनारे गरजी जेसीबी

बता दें कि, इससे पहले देहरादून में भी भू-कानून को लेकर जबरदस्त रैली निकाली गई थी। इस दौरान उत्तराखंड मूल निवास स्वाभिमान महारैली को देहरादून में मिले अपार समर्थन के बाद अब बागेश्वर में उत्तरायणी कौथिग के दिन 15 जनवरी को राज्यभर से हजारों लोग जुटेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share