प्रदेश सरकार ने पदक विजेताओं को नौकरी देने की घोषणा की

प्रदेश सरकार ने पदक विजेताओं को नौकरी देने की घोषणा की

एथलेटिक्स के मैदान में देश के लिए पदक जीतने वाली उत्तराखंड की गोल्डन गर्ल मानसी नेगी अब जंगल की जिम्मेदारी संभालने को तैयार हैं। वहीं पान सिंह खेल विभाग तो सूरज पंवार युवा कल्याण विभाग से जुड़ने जा रहे हैं। इसके साथ ही अन्य खेलों में पदक विजेता खिलाड़ियों को भी विभागों से पत्र भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। खेल के मैदान में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर देश के लिए पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को राज्य सरकार ने सरकारी नौकरी देने की तैयारी कर ली है। इसके लिए छह विभागों में 156 पदों के लिए आवेदन मांगा था। इनमें 120 आवेदनों में से 31 का चयन किया गया है। 12वें साउथ एशियन गेम्स 2016 में स्वर्ण पदक जीतने वाले मान सिंह को खेल विभाग में उप क्रीड़ाधिकारी पद के लिए चुना गया है। वहीं एसबीसी एशियन महिला चैपिंयनशिप में देश को कांस्य पदक दिलाने वाली काशीपुर की बॉक्सिंग खिलाड़ी प्रियंका चौधरी और कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में ताइक्वांडो में स्वर्ण पदक जीतने वाली अल्मोड़ा की शुभांगिनी साह को खेल विभाग में सहायक प्रशिक्षक के रूप में नियुक्ति दी जा रही है।

वहीं पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके देहरादून के वॉक रेसर सूरज पंवार को युवा कल्याण विभाग में क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी बनाया जा रहा है। सूरज पंवार ने बीते दिनों चंडीगढ़ में आयोजित नेशनल 20 किमी वॉक रेस प्रतियोगिता में रजत पदक जीता था। यूथ ओलंपिक में सूरज रजत पदक जीत चुके हैं।वहीं 20 किमी वॉक रेस में उत्तराखंड की गोल्डन गर्ल कही जाने वाली चमोली की मानसी नेगी को अब वन विभाग में नियुक्ति दी जा रही है। वन विभाग में मानसी नेगी अब दरोगा के पद पर रहेंगी। मानसी नेगी हाल ही में चीन में आयोजित वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में कांस्य पदक जीता था। इनके साथ ही पिथौरागढ़ की बॉक्सिंग खिलाड़ी शोभा कोहली को वन विभाग में वन दरोगा पद दिया गया है, शोभा अभी तक सीआईएसएफ में तैनात है। वहीं देहरादून के बैडमिंटन खिलाड़ी शशांक क्षेत्री और हिमांशु तिवारी को उत्तराखंड पुलिस में तैनाती दी जा रही है। जुजित्सु खिलाड़ी हल्द्वानी की भव्या पांडे को वन विभाग में नियुक्ति दी जाएगी।

नहीं मिल डीएसओ, सीओ पद के आवेदक
पदक विजेताओं को आउट ऑफ टर्न नियुक्ति के आवेदनों में कई पदों के लिए पात्र उम्मीदवार ही नहीं मिले हैं। जिला क्रीड़ा अधिकारी और युवा कल्याण अधिकारी के एक-एक पद के लिए कोई भी आवेदन पात्र नहीं पाया गया, जबकि पुलिस उप अधीक्षक के 2, उप निरीक्षक के 10, सहायक वन संरक्षक के 1, वन क्षेत्राधिकारी के 2, सहायक अध्यापक व्यायाम के 50 और सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी के एक पद के लिए कोई भी आवदेक खेल नीति के अनुरूप नहीं मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share