किसान मोर्चा की महापंचायत से लगा शहर में चारों तरफ जाम

किसान मोर्चा की महापंचायत से लगा शहर में चारों तरफ जाम

उत्तराखंड किसान मोर्चा की महापंचायत से रुड़की में चारों तरफ जाम लग गया। जाम में एंबुलेंस फंसी रही। जाम खुलवाने में पुलिस के भी पसीने छूट गए। कई जगहों पर आम जनता खुद ही जाम खुलवाती आई नजर।

किसानों की बिजली और गन्ना भुगतान संबंधित मांगों को लेकर उत्तराखंड किसान मोर्चा ने एसडीएम चौक के पास महापंचायत की। उकिमो के पदाधिकारी किसानों की समस्याओं पर चर्चा के साथ ही मांगों से संबंधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा। इस महापंचायत को सफल बनाने के लिए पदाधिकारी आठ दिन से लगातार हरिद्वार के हर गांव में जाकर किसानों से संपर्क कर रहे थे।।

 

मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी गुलशन रोड़ ने बताया कि सरकार और प्रशासन किसानों की समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं है। मजबूर होकर किसानों को सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। उन्होंने दावा किया कि इस महापंचायत में हरिद्वार से एक हजार से अधिक ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में करीब चार हजार किसान शामिल हुए।

सबसे पहले सुबह 12 बजे सभी किसान बोट क्लब पर एकत्र हुए। यहां से पैदल और ट्रैक्टरों से रैली निकालते हुए रोडवेज बस अड्डे से होते हुए एसडीएम चौक पर पहुंचे। वहां, सभी वाहन हाईवे पर आईआईटी जाने वाले खाली मार्ग पर खड़े किए। और इसके बाद एसबीआई वाली रोड पर सड़क पर बैठकर महापंचायत की इन चार प्रमुख मांगों के लिए होगी महापंचायत

– किसानों को यूपी की तर्ज पर एक साल तक ट्यूबवेलों पर बिजली मुफ्त दी जाए।

– इस बार बाढ़ में किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा 10 हजार रुपये प्रति बीघा दिया जाए।

– इस बार किसानों को गन्ना मूल्य 600 रुपये प्रति क्विंटल दिया जाए।

– किसानों पर हर प्रकार के कर्ज माफ किए जाएं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share