तिरंगा यात्रा प्रदेश के सभी जिलों में निकाली जाएगी – शिक्षा मंत्री

तिरंगा यात्रा प्रदेश के सभी जिलों में निकाली जाएगी – शिक्षा मंत्री

गणतंत्र दिवस पर प्रदेश के सभी जनपद एवं विकासखंड स्तर पर तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। जिसमें कई स्कूलों के छात्र-छात्राएं, शिक्षक एवं विभागीय अधिकारी अनिवार्य रूप से प्रतिभाग करेंगे इसके अलावा तिरंगा यात्रा में विधायक एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित की जाएगी। तिरंगा यात्रा के सफल आयोजन को लेकर मुख्य शिक्षा अधिकारियों एवं खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा, आज निकाली जाने वाली तिरंगा यात्रा में आसपास के विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं, शिक्षक एवं कर्मचारी व जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी प्रतिभाग करेंगे।

यात्रा में विकासखंड स्तर पर क्षेत्रीय विधायक, ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि व गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे। इस संबंध में विभागीय उच्चाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के बाद सभी जनपदों के मुख्य शिक्षा अधिकारियों एवं खंड शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने को कहा गया है।

तिरंगा यात्रा जिला व ब्लॉक मुख्यालय से एक किमी के अंतर्गत आयोजित की जाएगी। यात्रा में हिस्सा लेने वाले सभी छात्र-छात्राएं, जनप्रतिनिधि व अधिकारी कर्मचारी हाथों में तिरंगा लेकर देशभक्ति के गीतों की धुन संग आजादी के लिए शहादत देने वाले अमर शहीदों को याद करेंगे। विभाग की ओर से तिरंगा यात्रा की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share