पुंछ में हुए आतंकी हमले में पौड़ी और चमोली के दो वीर शहीद

पुंछ में हुए आतंकी हमले में पौड़ी और चमोली के दो वीर शहीद

बृहस्पतिवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के बफलियाज इलाके में हुए आतंकी हमले में गढ़वाल मंडल के दो वीर बलिदान हो गए। इनमें पौड़ी जिले के कोटद्वार निवासी राइफलमैन गौतम कुमार (29) और चमोली जिले के बमियाला गांव के वीरेंद्र सिंह बलिदान हुए हैं।

दोनों के बलिदान की सूचना सेना के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार देर रात परिजनों को दी। गौतम की तैनाती 89 आर्म्ड कोर में थी, वहीं वीरेंद्र 15वीं गढ़वाल राइफल्स में तैनात थे। वीरेंद्र का परिवार रुड़की में रहता है, लेकिन उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव बमियाला में किया जाना था, लेकिन किन्हीं कारणों से सेना उनके पैतृक गांव नहीं ला पा रही है।

परिजन हुए जम्मू कश्मीर जाने  के लिए रवाना
बताया जा रहा है कि उनके पार्थिव देह की अंत्येष्टि जम्मू कश्मीर में ही की जा रही है। इसकी पुष्टि बमियाला के ग्राम प्रधान कमलकांत ने करते हुए बताया कि शनिवार को प्रशासन की ओर से राजस्व उपनिरीक्षक राजकुमार सिद्धवान बमियाला गांव पहुंचे और सेना की ओर से परिजनों के लिए दिए गए संदेश से अवगत कराया।

शहीद के परिजनों से वार्ता करने के बाद चार लोग जिसमें शहीद के बड़े भाई धीरेंद्र सिंह, चचेरे भाई रविंद्र सिंह, मामा महावीर सिंह और बहनोई मोहन सिंह राजस्व उपनिरीक्षक राजकुमार के साथ जम्मू कश्मीर जाने के लिए गांव से गौचर के लिए रवाना हुए।

 इसे भी पढ़ें – 14 लाख राशनकार्ड धारकों को दुकान से हर माह मिलेगा एक किलो नमक 

राजस्व उपनिरीक्षक राजकुमार सिद्धवान ने बताया कि गौचर से हेलिकॉप्टर से शहीद के परिजन देहरादून ऐयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं कोटद्वार के राइफलमैन गौतम कुमार (29) ने 15 दिन की छुट्टी के बाद पिछले शनिवार को ही ड्यूटी ज्वाइन की थी। 11 मार्च को उनकी शादी होने वाली थी और परिजन इसकी तैयारी में लगे थे, लेकिन इस बीच उनके बलिदान की खबर से पूरा परिवार सदमे में है।

बता दें कि बृहस्पतिवार को पुंछ जिले के सुरनकोट तहसील में बफलियाज पुलिस स्टेशन मंडी रोड पर आतंकियों ने घात लगाकर सैन्य वाहन पर हमला कर दिया था। जिसमें सेना के पांच जवान बलिदान हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share