उद्गम एक नया सवेरा संस्था, स्वरा डोनेशन टीम एवं उन्नति फाउंडेशन द्वारा आईएम ब्लड बैंक मैं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

उद्गम एक नया सवेरा संस्था, स्वरा डोनेशन टीम एवं उन्नति फाउंडेशन द्वारा आईएम ब्लड बैंक मैं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

देहरादून–आज दिनांक 26 मार्च 2019 को उद्गम एक नया सवेरा संस्था, स्वरा डोनेशन टीम एवं उन्नति फाउंडेशन द्वारा बल्लूपुर चौक स्थित आईएम में ब्लड बैंक मैं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ।

जिसमें तीनों संस्थाओं के वालंटियर एवं पदाधिकारियों ने रक्तदान किया एवं हर 6 महिने के अंतराल पर रक्तदान करने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में उद्गम संस्था के संस्थापक आशीष चहल ने बताया की मौसम बदलने के साथ डेंगू चिकनगुनिया और मलेरिया जैसी बीमारियां दस्तक देंगे।

जिसके कारण मरीजों को इलाज के लिए रक्त बदलने, एवं प्लेटलेट्स चढ़ाने की आवश्यकता पड़ती है और इन बीमारियों के फैलने के साथ ब्लड बैंकों में रक्त का अभाव हो जाता है। जिसके कारण इलाज में बहुत समस्याएं सामने आती है।

इसीलिए संस्था ने संभावित जरूरत को देखते हुए रक्तदान शिविर आयोजन किया गया। साथ ही उन्होंने रक्तदान के संबंधित भ्रमताओं को दूर करने के लिए सभी को रक्तदान से संबंधित महतवपूर्ण जानकारियां दी एवं रक्तदान करने के लाभ समझाए जिससे ज्यादा से ज्यादा मात्रा में लोग रक्तदान के लिए आगे आए और रक्त क्या भाव है किसी भी मरीज का इलाज ना रुके।

रक्तदान में भाग लेने में शुभम वर्मा, हारून इल्यास, विजय चौहान, वेंकट कृष्णा, उमैर हुसैन, तान्या, शोएब खान आदि उपस्थित रहे।

Related articles

Leave a Reply

Share