Uttarakhand: नशे के इंजेक्शनों की खेप के साथ दो गिरफ्तार, ज्वालापुर पुलिस ने पीएसी कैंपस के पास की कार्रवाई

नशे के इंजेक्शनों की खेप के साथ पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। औषधि निरीक्षक भी कार्रवाई के दौरान उपस्थित रही। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश किया है। ज्वालापुर कोतवाल महेश जोशी के मुताबिक क्षेत्र में शांति व्यवस्था को बनाने के लिए पुलिसकर्मी गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान जब वह 40वीं वाहिनी पीएसी गेट के पास पहुंचे तो मुखबिर ने सूचना दी की दो व्यक्ति काले रंग की स्कूटी पर नशे के इंजेक्शन बड़ी संख्या में लेकर आ रहे हैं।

सूचना मिलते ही पुलिसकर्मियों ने ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती को रात 11 बजे मौके पर बुलाया और इसके बाद पुलिस टीम त्रिमूर्तिनगर तिराहे पर पहुंची। इस बीच वाल्मीकि बस्ती की ओर से एक स्कूटी पर दो युवक आते हुए दिखाई दिए। पुलिस टीम को देखकर आरोपी स्कूटी को वापस मोड़कर भागने लगे तो पुलिसकर्मियों ने पीछा कर आरोपियों केे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उनकी तलाश ली गई तो उनके पास से नशीले अवैध इंजेक्शन बरामद हुए।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह नशे के आदी हैं और रुड़की से इंजेक्शन खरीदकर लाए थे। इसके साथ ही खर्चा चलाने के लिए इंजेक्शनों को बेचते भी है। वहीं ड्रग इंस्पेक्टर अनिता भारती ने इंजेक्शनों की जांच की तो वह नशीले निकले। आरोपियों ने अपने नाम सहदुल्ला निवासी मौहल्ला पांवधोई ज्वालापुर और हारुन उर्फ छोटा निवासी ईदगाह रोड निकट आई मैक्स हास्पिटल बताया।

आरोपियों को  न्यायालय में पेश किया गया

मौके पर मौजूद ड्रग्स इंस्पेक्टर अनीता भारती के द्वारा मौके पर बरामद माल की शिनाख्त कर और पूर्ण विवरण तैयार कर पुलिस कर्मियों के सुपुर्द कर दिया गया। कोतवाल महेश जोशी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया है।

Related articles

Leave a Reply

Share