राज्यसभा में Women Reservation Bill पास

राज्यसभा में Women Reservation Bill पास

राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पास होने पर कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने महिला मोर्चा के पदाधिकारियों के साथ खुशियां मनाई।

राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पास होना हर्ष की बात- मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल

शुक्रवार को बैराज रोड स्थित कैम्प कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल (Cabinet Minister Prem Chand Agrawal) ने कहा कि राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल (Women Reservation Bill) पारित होना महिलाओं के लिए हर्ष की बात है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में यह इतिहास रचा गया है।

राज्यसभा में बिल के पक्ष में पड़े 215 वोट

अग्रवाल ने बताया कि राज्यसभा में बिल के पक्ष में 215 वोट पड़े, जबकि विरोध में एक भी वोट नहीं पड़ा। कहा कि नारी शक्ति को एक विशेष सम्मान सिर्फ विधेयक पारित होने से मिलेगा। इस विधेयक के प्रति देश के सभी राजनीतिक दलों की सकारात्मक सोच होना, हमारे देश की नारी शक्ति को नई ऊर्जा देने वाली है। कहा कि राज्यसभा में वोटिंग में सभी सांसदों ने एक सुर में बिल को समर्थन दिया। यह अपने आप में बड़ी बात है।

जिलाध्यक्ष कविता शाह ने प्रधानमंत्री का जताया आभार

जिलाध्यक्ष कविता शाह (Kavita Shah) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का आभार जताया। उन्होंने कहा कि हमारे देश की लोकतांत्रिक यात्रा में एक निर्णायक क्षण महिला आरक्षण बिल (Women Reservation Bill) पास होना है। उन्होंने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पारित होने के साथ हम भारत की महिलाओं के लिए मजबूत प्रतिनिधित्व और सशक्तिकरण के युग की शुरुआत हुई है।

Related articles

Leave a Reply

Share