विभागीय भर्ती से भरे जाएंगे प्रधानाचार्य के 50 % पद

विभागीय भर्ती से भरे जाएंगे प्रधानाचार्य के 50 % पद

शिक्षा मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने प्रदेश में चयनित कलस्टर विद्यालयों की डीपीआर दो सप्ताह में निदेशालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। जिस जिले से समय पर उपलब्ध नहीं कराया जाएगा, उसे बजट नहीं दिया जाएगा। मंत्री ने यह भी कहा कि इंटर कालेजों में प्रधानाचार्य के 50 प्रतिशत पदों को विभागीय भर्ती और शेष पदों को पदोन्नति से भरा जाएगा। जबकि प्रधानाध्यापक के सभी पद पदोन्नति से भरे जाएंगे। विधानसभा स्थित सभाकक्ष में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में मंत्री ने कहा कि सरकार ने शासन, प्रशासन के अधिकारियों को हर जिले में जाकर विकासखंडवार विद्यालयों की समीक्षा कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

संशोधन का प्रस्ताव मांगा गया
मंत्री ने कहा कि रिपोर्ट की समीक्षा वह खुद करेंगे। आगामी सत्र से शिक्षक संगठनों के चुनाव पूरे प्रदेश में एक ही दिन कराए जाएंगे। जिसमें शत-प्रतिशत शिक्षक हिस्सा लेंगे। इसके लिए शिक्षक संगठनों के संविधान में संशोधन का प्रस्ताव मांगा गया है।

बैठक में अपर सचिव शिक्षा रंजना राजगुरु, योगेंद्र यादव, महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा बंशीधर तिवारी, अपर सचिव एमएम. सेमवाल, निदेशक माध्यमिक शिक्षा सीमा जौनसारी, निदेशक एससीईआरटी वंदना गर्ब्याल, संयुक्त सचिव जेएल. शर्मा, बीएस. बेरा, उप सचिव अनिल कुमार पाण्डे, अपर निदेशक बेसिक एसपी खाली सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related articles

Leave a Reply

Share