ऑस्ट्रेलिया ने विराट को अपनी इस टीम का कप्तान बनाया

ऑस्ट्रेलिया ने विराट को अपनी इस टीम का कप्तान बनाया

नई दिल्ली। इस वक्त भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और टीम के कप्तान विराट कोहली को वहां के दर्शक और मीडिया लगातार अपना निशाना बना रहे हैं लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के वो फेवरेट क्रिकेटर हैं। तभी तो सीए ने पिछले वर्ष यानी 2018 की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया है। वहीं सीए की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम में विराट कोहली शामिल तो जरूर हैं लेकिन इस टीम की कप्तानी न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन को बनाया गया है।

सीए की बेस्ट वनडे टीम में विराट कोहली के अलावा भारत के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह व स्पिनर कुलदीप यादव को भी शामिल किया गया है। कमाल की बात ये है कि वनडे टीम में ऑस्ट्रेलिया के किसी भी क्रिकेटर को शामिल नहीं किया गया है। विराट ने इस वर्ष वनडे क्रिकेट में अपना लोहा मनवाया और 14 मैचों में 133.55 की औसत से 1200 से ज्यादा रन बनाए। उन्होंने वनडे में इस वर्ष छह शतक और तीन अर्धशतक भी लगाए। विराट की इसी प्रदर्शन के दम पर वो ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम के कप्तान बने। रोहित शर्मा के लिए भी वर्ष 2018 अच्छा रहा और उन्होंने 73.57 की औसत से इस साल 1030 रन बनाए। कुलदीप यादव ने इस वर्ष 45 विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह ने 22 विकेट चटकाए।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी जो रूट, जोस बटलर व जॉनी बेयरस्टो भी शामिल हैं। इनके अलावा अफगानिस्तान के राशिद खान, बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान, वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर व श्रीलंका के थिसारा परेरा शामिल हैं। वनडे टीम में पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के किसी भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम ऑफ द ईयर-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, शिमरोन हेटमायर, जोस बटलर (विकेटकीपर), थिसारा परेरा, राशिद खान, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मुस्तफिजुर रहमान।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर-

केन विलियमसन (कप्तान), विराट कोहली, कुशल मेंडिस, टॉम लाथम, एबी डिविलियर्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, कगिसो रबाडा, नाथन लायन, मोहम्मद अब्बास और जसप्रीत बुमराह।

Related articles

Leave a Reply

Share