Nokia ने टेलिकॉम कंपनी Bharti Airtel के साथ की साझेदारी, 5G सर्विसेज के लिए एक साथ करेंगी काम

Nokia ने टेलिकॉम कंपनी Bharti Airtel के साथ की साझेदारी, 5G सर्विसेज के लिए एक साथ करेंगी काम

नई दिल्ली । फोन निर्माता कंपनी Nokia ने टेलिकॉम कंपनी Bharti Airtel के साथ साझेदारी की है। इसके तहत एक कॉमन प्लेटफॉर्म पर 4G, 5G और एंटरप्राइस सर्विसेज को सपोर्ट करने वाला नया फ्रंटहॉल सॉल्यूशन टेस्ट किया जाएगा। कंपनी ने दावा किया है कि यह Airtel की नई स्ट्रैटिजी का ही एक हिस्सा है जो इस नेटवर्क को भविष्य के लिए तैयार करने के लिए है। ये दोनों ही कंपनियां एक साथ मिलकर 5G सर्विसेज के विस्तार की दिशा में एक साथ काम करेंगी।

क्या है Airtel का कहना:

Airtel फ्रंटहॉल का टेस्ट शुरू करेगी। इसके जरिए कंपनी अपने नेटवर्क को 5G के लिए पूरी तरह से तैयार करेगी। Airtel यूजर्स का झुकाव पिछले काफी समय से डिजिटल कॉन्टेन्ट के तरफ रहा है। ऐसे में कंपनी उन्हें हाई-स्पीड इंटरनेट देने की कोशिश कर रही है। Airtel की सीटीओ रणदीप सेखॉन ने कहा, “मोबाइल ब्रॉडबैंड की बढ़ती मांग और विश्वस्तरीय डिजिटल सेवा उपलब्ध कराने के लिए ट्रांस्पोर्ट नेटवर्क को अपग्रेड करना जरूरी है।” इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि Nokia हमारे साथ पिछले काफी समय से जुड़ा हुआ है और 5G के लिए भी हम इसका साथ चाहते हैं।

क्या है Nokia का कहना:

Nokia के हेड ऑफ इंडिया मार्केट संजय मलिक ने कहा है कि आने वाले समय में 5G सर्विसेज को लेकर किए जा रहे इस ट्रायल के चलते Airtel अपने नेटवर्क को हर तरह से मजबूत कर पाएगी। इसके अलावा इस टेस्ट के जरिए सर्विस प्रोवाइडर्स बैंडविथ की बढ़ती मांग को देख समझकर 5G सर्विसेज की शुरुआत कर सकती हैं।

क्या है फ्रंटहॉल?

हाई-स्पीड इंटरनेट और 5G सर्विसेज के लिए फ्रंटहॉल नेटवर्क को अपग्रेड किया जाना बेहतर जरूरी है, क्योंकि यह एक बेस बैंड यूनिट और रेडियो के बीच का लिंक है। नोकिया के फ्रंटहॉल ट्रांसपोर्ट सॉल्यूशन की मदद से फाइबर का कम इस्तेमाल होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share