अब रेलवे स्टेशन के स्टॉल पर नहीं मिलेंगे क्रीमरोल और पेटीज

अब रेलवे स्टेशन के स्टॉल पर नहीं मिलेंगे क्रीमरोल और पेटीज

रेल यात्रियों को अब रेलवे स्टेशन पर दो चीजों का स्वाद चखने के लिए नहीं मिलेगा। रेलवे की ओर से स्टेशन पर विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है, जिससे इन चीजों की बिक्री मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को अब रेलवे स्टेशन पर पेटीज और क्रीमरॉल का स्वाद चखने को नहीं मिलेगा। अगर कोई वेंडर स्टेशन पर पेटीज और क्रीमरॉल बेचता पकड़ा गया तो रेलवे उस पर कार्रवाई करेगा। इसके लिए रेलवे की ओर से स्टेशन पर विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है।

रेलवे की सूची में नहीं शामिल
दरअसल रेलवे की ओर से स्टेशन पर स्टॉल लगाने वाले वेंडरों को पहले से ही एक सूची दी जाती है। सूची के अनुसार ही वेंडर को स्टॉल पर उत्पाद बेचने होते हैं। रेलवे की उस सूची में पेटीज और क्रीमरॉल नहीं है। इनकी बिक्री करना रेलवे के नियम कायदों के अनुसार गैरकानूनी है।

इसे भी पढ़ें – स्वच्छता सर्वेक्षण में देहरादून शहर 68 वें स्थान पर, जानें बाकी शहरों की रैंकिंग

रेलवे के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक सुभाष अग्रवाल ने कहा, पेटीज और क्रीमरॉल की अवैध बिक्री और दाम से अधिक कीमत वसूलने पर रोक लगाने के लिए विशेष जांच अभियान चल रहा है। किसी स्टॉल पर पेटीज व क्रीमरॉल बिकता मिला या फिर किसी उत्पाद की कीमत से ज्यादा रकम वसूली गई तो उसके ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share