यात्रा को बढ़ावा देने के लिए शीतकालीन पूजा स्थलों पर होंगे महोत्सव, प्रचार-प्रसार दिया जा रहा जोर

यात्रा को बढ़ावा देने के लिए शीतकालीन पूजा स्थलों पर होंगे महोत्सव, प्रचार-प्रसार दिया जा रहा जोर

चारधामों के शीतकालीन पूजा स्थलों में यात्रा को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग की ओर से महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। बृहस्पतिवार को चारधाम तीर्थपुरोहित महापंचायत के प्रतिनिधिमंडल ने पर्यटन सचिव सचिन कुर्वे से मुलाकात की। महापंचायत ने शीतकालीन यात्रा को बढ़ावा देने के लिए प्रचार-प्रसार करने का आग्रह किया। हाल ही में ज्योतिषपीठ के स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने चारधामों के शीतकालीन पूजा स्थलों की यात्रा की थी। शीतकालीन पूजा स्थलों में महोत्सव के आयोजनों में चार पीठों के शंकराचार्य को भी आमंत्रित किया जाएगा। इसके लिए पर्यटन विभाग ने योजना बनाई है।

पर्यटन सचिव ने महापंचायत के प्रतिनिधियों को बताया, शीघ्र ही बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के शीतकालीन पूजा स्थलों में महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। शीतकालीन यात्रा को बढ़ावा देने के लिए विभाग ने प्रचार प्रसार की योजना बनाई है।

प्रतिनिधिमंडल में महापंचायत के महासचिव डॉ. बृजेश सती, अध्यक्ष एवं गंगोत्री मंदिर समिति के सचिव सुरेश सेमवाल, गंगोत्री तीर्थ पुरोहित महासभा के अध्यक्ष संजीव सेमवाल, यमुनोत्री तीर्थ पुरोहित महासभा के अध्यक्ष पुरुषोत्तम उनियाल, ब्रह्म कपाल तीर्थ पंचायत समिति के अध्यक्ष उमेश सती, गंगोत्री मंदिर समिति कोषाध्यक्ष महेश, मीडिया प्रभारी रजनीकांत सेमवाल मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share