पहाड़ के रेलवे स्टेशनों पर सुनियोजित होंगी टाउनशिप

पहाड़ के रेलवे स्टेशनों पर सुनियोजित होंगी टाउनशिप

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेललाइन के 11 स्टेशनों के आसपास के 400 मीटर दायरे में सुनियोजित टाउनशिप व बाजार नजर आएंगे। इसके लिए सरकार ने एक साल की अवधि के लिए सभी तरह के निर्माण पर रोक लगाते हुए मास्टर प्लान बनाने का निर्णय लिया है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेललाइन का काम तेजी से चल रहा है। इसके तहत योगनगरी ऋषिकेश, शिवपुरी, व्यासी, सिराला, चिलगढ़ मल्ला, मलेथा, श्रीनगर, धारी देवी, तिलाणी, घोलतीर व गौचर रेलवे स्टेशन भी निर्माणाधीन हैं। भविष्य में यहां पर्यटकों, श्रद्धालुओं की संभावनाओं को देखते हुए आसपास के इलाकों में लोग निर्माण करने लगे हैं।

सुनियोजित निर्माण होने से बढ़ेगी खूबसूरती
रेलवे स्टेशन के निकट अनियमित निर्माण से यात्रियों को होने वाली असुविधा व स्टेशन के सौंदर्य को बरकरार रखने के लिए आवास विभाग स्टेशनों की 400 मीटर सीमा में निर्माण पर रोक व मास्टर प्लान का प्रस्ताव लाया था। इस पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी है।

इसे भी पढ़ें – एसडीएम और विधायक के कहने पर चली वनंत्रा रिजॉर्ट में जेसीबी, अंकिता मर्डर केस

अब इन क्षेत्रों में मास्टर प्लान के बाद ही निर्माण होंगे।आवास विभाग ने काम जल्द पूरा करने का दावा किया है। मास्टर प्लान बनने से इस क्षेत्र में सीवर लाइन, सड़क, पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाएं आसान होंगी। सुनियोजित निर्माण होने से खूबसूरती भी बढ़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share