उत्तराखंड में दैवीय शक्ति भी है और डेवलपमेंट भी – अमित शाह, उत्तराखंड वैश्विक निवेशक सम्मेलन

उत्तराखंड में दैवीय शक्ति भी है और डेवलपमेंट भी – अमित शाह, उत्तराखंड वैश्विक निवेशक सम्मेलन

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज शनिवार को उत्तराखंड वैश्विक निवेशक सम्मेलन के समापन समारोह में पहुंचे। इस दौरान शाह का जोरदार स्वागत किया गया। सीएम धामी ने पहाड़ी टोपी पहनाकर गृहमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद गृहमंत्री मंच पर पहुंचे और बाबा केदार और बदरीनाथ को प्रणाम कर अपनी बात की शुरुआत की। उन्होंने समारोह के सफल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बधाई दी। कहा कि आज समारोह का समापन नहीं शुभारंभ है। गृहमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड ही एक ही स्थान है जहां देवीय शक्ति भी है और डेवलपमेंट भी है और मुख्यमंत्री धामी ने इसके साथ परफार्मेंस भी जोड़ दी।

शाह ने सीएम धामी को दिया सिलक्यारा ऑपरेशन की सफलता का श्रेय

शाह ने सिलक्यारा सुरंग में फंसीं 41 जानें बचाने का श्रेय सीएम धामी को दिया। उन्होंने कहा कि लगातार भले ही हम मामले की मॉनिटिरिंग कर रहे थे, लेकिन असल में इसका श्रेय सीएम धामी को जाता है। पूरे देश की नजर इस मामले पर थी, और धामी सरकार ने जिस तरह से इस मामले का हल निकाला वह सभी ने देखा।

पारदर्शिता उत्तराखंड का स्वभाव

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि सीएम धामी कहते हैं कि यहां कुदरत है…देव हैं…लेकिन मैं इसके साथ ये भी कहूंगा कि यहां भ्रष्टाचार मुक्त शासन भी है, जोकि इनवेस्टमेंट मुक्त निवेश के लिए भी जरूरी है। कहा कि पारदर्शिता उत्तराखंड का स्वभाव है। उन्होंने निवेशकों से कहा कि वह निश्चिंत होकर राज्य में निवेश करें, उन्हें भ्रष्टाचार नहीं मिलेगा।

इसे भी पढ़ें – मेरे तीसरे कार्यकाल में दुनिया की टॉप तीन इकॉनमी में आएगा भारत – मोदी

उत्तराखंड अब आगे बढ़ रहा : शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी ने छोटे राज्यों की समृद्धि के लिए प्रयास किए और अब हम सबको मिलकर उन्हें आगे बढ़ाना है। कहा कि उत्तराखंड अब आगे बढ़ रहा है। जो तस्वीर हमारे सामने इस वक्त के उत्तराखंड की है वह यही बता रही है।

नए उत्तराखंड की अनंत संभावनाओं को तराशने की शुरुआत

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि डेस्टिनेशन उत्तराखंड की परिकल्पना की बात हो रही थी। मैं पहले उत्तराखंड आया था तब मैंने सीएम धामी से पूछा था कि आपने क्या लक्ष्य रखा है, तो उन्होंने मुझे बताया कि दो लाख करोड़ का। लेकिन आज साढ़े तीन लाख के एमओयू हो गए है। इसके लिए मैं पूरे उत्तराखंड प्रशासन को बधाई और शुभकामनाएं देना चाहते हूं। कहा कि आज का यह समारोह साढ़े तीन लाख के एमओयू के साथ नए उत्तराखंड की अनंत संभावनाओं को तराशने की शुरुआत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share