ऊर्जा निगमों के दो अधिकारियों को निदेशक परिचालन पदों पर तैनाती के आदेश जारी

दो ऊर्जा निगमों में शासन ने दो अधिकारियों को निदेशक पद का तोहफा दिया है। यूजेवीएनएल और यूपीसीएल में निदेशक परिचालन के खाली पड़े पदों पर सचिव ऊर्जा ने तैनाती के आदेश जारी कर दिए।

यूपीसीएल में निदेशक परिचालन बने एमआर आर्य

यूपीसीएल में निदेशक परिचालन के पद पर शासन ने मदन राम आर्य को जिम्मेदारी सौंप दी है। वह अपने वर्तमान मुख्य अभियंता गढ़वाल के दायित्वों के साथ ही बतौर निदेशक परिचालन की भी जिम्मेदारी संभालेंगे। सचिव ऊर्जा आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, एमआर आर्य इस पद पर नवीन नियुक्ति होने या अग्रिम आदेशों तक सेवाएं देंगे। आर्य मूलरूप से बागेश्वर के मूसोली कांडा गांव के निवासी हैं। उनकी प्राथमिक शिक्षा प्राइमरी पाठशाला घिगारीटोला से, 12वीं की पढ़ाई जीआईसी कांडा से हुई। उन्होंने पंतनगर विवि से बीटेक किया। पहली ज्वाॅइनिंग जोशीमठ में हुई। वह विभिन्न शहरों में अलग-अलग पदों पर सेवाएं दे चुके हैं। यूपीसीएल के गढ़वाल चीफ आर्य ने मंगलवार को ही बतौर निदेशक कार्यभार ग्रहण कर लिया। निगम में यह पद एमएल प्रसाद के सेवानिवृत्त व सेवा विस्तार अवधि पूरी होने के बाद से खाली था। यूपीसीएल के एमडी अनिल कुमार व अन्य अधिकारियों ने उन्हें बधाई दी।
महाप्रबंधक अजय सिंह यूजेवीएनएल के निदेशक परिचालन

सचिव ऊर्जा आर मीनाक्षी सुंदरम ने उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड में भी निदेशक परिचालन के पद पर अजय कुमार सिंह के तैनाती का आदेश जारी कर दिया। अजय कुमार सिंह दो वर्षों से यूजेवीएन लिमिटेड की भागीरथी वैली परियोजनाओं में महाप्रबंधक के पद पर कार्यरत थे। अजय ने वर्ष 2005 में यूजेवीएन लिमिटेड में बतौर अधिशासी अभियंता शुरुआत की थी। उन्हें जल विद्युत के क्षेत्र में लगभग 27 वर्षों से भी अधिक समय तक कार्य करने का अनुभव है। सिंह को परियोजनाओं के निर्माण, कमीशनिंग, परिचालन, अनुरक्षण आदि हर क्षेत्र का विशिष्ट अनुभव है। अपने लंबे सेवा काल में अजय ने नाथपा-झाकड़ी, कोल डैम, लारजी, मनेरी-भाली द्वितीय और व्यासी आदि जल विद्युत परियोजनाओं में विभिन्न स्तरों पर कार्य किया है। यूजेवीएनएल के एमडी संदीप सिंघल व अन्य अधिकारियों ने उन्हें बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share